BREAKING NEWS
?max-results="+numposts5+"&orderby=published&alt=json-in-script&callback=recentarticles1\"><\/script>");

Crime

Category 6

Category 7

Thursday 25 January 2018

10 साल और 7 साल झारखंड कि दो लड़कियों के साथ हो रहा था शोषण Delhi Mahila Ayog Swati Jai Hind Two Girl 10 Year and 7 Year


181 पर शिकायत मिलने के बाद दिल्ली महिला आयोग ने 2 नाबालिग बहिनों को प्रीतमपुरा में एक घर से मुक्त कराया  !

इन बच्चियों की उम्र 10 साल और 7 साल है, ये एक घर में घरेलू नौकर का काम कर रही थीं !

इन दोनों लड़कियों का उस घर के मालिक द्वारा मानसिक और शारीरिक शोषण हो रहा था दिल्ली पुलिस ने मामले में प्राथमिक दर्ज कर ली है !

दिल्ली: कल दिल्ली महिला आयोग की 181 महिला हेल्पलाइन पर पीतमपुरा में एक घर में नाबालिग बच्ची को घर में कैद करने की शिकायत मिली । यह शिकायत एक पड़ोसी ने की थी । दिल्ली महिला आयोग की एक टीम दिल्ली पुलिस के साथ तुरंत दिए गए पते पर पहुंची । वहां नाबालिग बच्ची के बारे में पूछताछ करने पर मकान मालकिन के लड़के ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, मगर घर की तलाशी करने पर एक अंधेरे कमरे में दो बच्चियां मिलीं । वो बच्चियां काफी डरी हुई लग रही थीं ।

बच्चियों को रानी बाग थाने लाया गया । पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि उनके माता पिता बहुत गरीब हैं और वह झारखंड में रहते हैं । उन्होंने बताया कि एक महिला उनको दिल्ली लेकर आई थी । बड़ी बहिन को 7 महीने पहले दिल्ली लाया गया था जबकि छोटी बहिन 3 महीने पहले दिल्ली आयी थी ।

उनको घर पर ही क़ैद करके रखा जाता था और उनको शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता था । उन्होंने बताया कि काम करने के बदले बहुत कम पैसे उनकी माँ को पहुंचाये जाते थे । बच्चियों ने यह भी बताया कि उनको ठीक से खाना और कपड़े नहीं दिए जाते थे ।

इस मामले में रानी बाग थाने में एफआईआर दर्ज की गई है । बच्चियों को आश्रय घर में रहने के लिए भेज दिया गया है । अब उनको बाल कल्याण समिति और मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा । 

BRAND SOCIETY HINDUSTAN news Silvassa 
8866978508

Post a Comment

 
Copyright © 2013 BharatUdaySamachar
Powered byBlogger