BREAKING NEWS
?max-results="+numposts5+"&orderby=published&alt=json-in-script&callback=recentarticles1\"><\/script>");

Crime

Category 6

Category 7

Thursday 30 August 2018

Mahila Ayog -: दिल्ली महिला आयोग ने भाटी माइंस में ड्रग्स और शराब बिकते हुए पकड़ी पुलिस को दिया गया इस मामले में जानकारी BHARATUDAYSAMACHAR.COM

Www.BHARATUDAYSAMACHAR.COM

इस चैनल को आप youtube पर भी देख सकते हैं भारत उदय समाचार के नाम से

दिल्ली महिला आयोग ने भाटी माइंस में ड्रग्स और शराब बिकते हुए पकड़ी, एफआईआर दर्ज

नयी दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग ने अपने महिला पंचायत कार्यक्रम और श्रृष्टि एनजीoओ की सहायता से दिल्ली के भाटी माइंस क्षेत्र में एक ड्रग्स और अवैध शराब के व्यवसाय का भंडाफोड़ किया है !

भाटी माइंस में यह अवैध व्यापार सालों से फल फूल रहा है| इस वजह से यहाँ रहने वाली लड़कियां और महिलाओ को बहुत परेशानी का समाना करना पड़ता है!

वहाँ पर दिन रात पुरुष और युवा नशे में धुत होकर परेशानी पैदा करते हैं और कई बार अपनी पत्नियों को भी पीटते हैं| अभी भाटी माइंस में कई पुटुष और युवा ड्रग्स के आदी हो चुके हैं|
क्षेत्र में अवैध शराब और ड्रग्स की बिक्री और पुलिस की इस मामले में पुलिस की उदासीनता की कई शिकायतें दिल्ली महिला आयोग के सामने आयी थीं !

इस पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने एक टीम का गठन किया जिसने महिला पंचायत और श्रृष्टि एनजीओ के वालंटियरों के साथ मिलकर क्षेत्र का दौरा किया !

टीम ने क्षेत्र में छापा मारकर एक घर से अवैध शराब की बोतलें और ड्रग्स के पैकेट मिले जिसको पुलिस ने कब्जे में ले लिया|
इस मामले में फतेहपुर बेरी पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज हो गयी है और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है !

आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, “यह बहुत ही शर्मनाक है कि दिल्ली अब ड्रग्स के चंगुल में है और हमारे बच्चे इसके आदि हो रहे हैं !

दिल्ली में कानून और व्यवस्था की हालत खराब है. दिल्ली पुलिस अवैध शराब और ड्रग्स के व्यापार पर अंकुश लगाने में असफल रही है,यह बहुत दुःख की बात है कि आयोग और दिल्ली की महिलाओं को बहुत रिस्क लेना पड़ता है और खुद ही इस धंधे को बंद करवाने के लिए स्थानीय गुंडों से लड़ना पड़ रहा है !

दिल्ली पुलिस अपने आप से कोई कार्यवाही क्यों नहीं कर सकती? दिल्ली पुलिस की जवाबदेही बढ़नी चाहिए और साथ ही उनके संसाधन भी बढ़ने चाहिए .दिल्ली में अवैध शराब और ड्रग्स के धंधे पर रोक लगना बहुत जरूरी है !

Post a Comment

 
Copyright © 2013 BharatUdaySamachar
Powered byBlogger