BREAKING NEWS
?max-results="+numposts5+"&orderby=published&alt=json-in-script&callback=recentarticles1\"><\/script>");

Crime

Category 6

Category 7

Sunday 3 December 2017

सिलवासा में ठगने वाले गिरोह का हुआ भंडाफोड़ ,क्या फकीर के भेष में ढोंगी शहर में अपना बाजार लगाकर पैसा ठगने का जरिया बना लिया है ?

                                               Brand Society Hindustan 
आज 04.12. 2017 दादरा नगर हवेली सिलवासा टाउन हॉल के पास सिलवासा का पुराना गार्डन और पोस्ट ऑफिस के सामने एक फकीर जो अपने को बड़ा फकीर मानता है उसका नाम पिल्लू सिंह है वह बहुत देर से जोर जोर से चिल्ला कर लोगों को इकट्ठा कर रहा था फिर मैं भी उसी रास्ते से जा रहा था मैं सोचा कि देखूं क्या हो रहा है ||
 इसने अपने दिमाग से लोगों को बेवकूफ बनाकर उनकी राशि का अंगूठी पहना कर उनसे अच्छा खासा पैसा वसूल कर फिर सिलवासा के पोस्ट ऑफिस के बगल से  ऑटो रिक्शा पकड़ कर वहां से निकल कर चला गया | यह पता नहीं कि वह कहां से आता है  मगर जिस तरह से वह 3 घंटे के अंदर  लोगों को अपने जाल के अंदर फंसा कर  उनके जेब से पैसा निकलवा कर  वहां से भागा  उसके ऊपर संदेह की भावना से देखा जा सकता है ||

उसके लास्ट स्टेप मैंने यह देखा सब को अपना हाथ दिखाने को बोला जो  8 लोग पैसा दिए थे ₹10 उसे हाथ दिखाने को बोला उसका नाम पूछा नाम पूछते ही सबका राशि जानकर  बारे में बताने लगा कि आपको यह प्रॉब्लम है, सबको विश्वास  मैं लेने के बाद फिर से अपना दूसरा खेल खेला उसमें यह सब को बोलते गया कि आप से मैं रोटी मांगूंगा आप दोगे तो किसी ने बोला हां दूंगा तो बोला कि मुझे Rs 200चाहिए किसी को बोलना Rs 350 चाहिए किसी को बोला Rs 50चाहिए जिस व्यक्ति को उसने ₹200 मांगा वह आदमी सिर्फ ₹50 दिया और वह ₹50 उसने उससे नहीं लिया फिर पता नहीं थोड़ी देर में उस व्यक्ति को क्या हुआ वह व्यक्ति  आकर Rs 1400 रुपए देकर गया  ||
  पहले यह लोगों को इकट्ठा कर बोलने लगा कि मैं आपको एक ऐसा अजूबा चीज़ दिखाऊंगा जिसमें लड़की  की निकलती है फिर बोला कि पत्थर बोलता है ऐसा दिखाता हूं और ऐसा कुछ भी नहीं हुआ || 
पत्थर चलता है यह कह कर लोगों को बताया और बोला कि मैं एक भी रुपया नहीं लूंगा  और सिर्फ आप  ₹5 भगवान के नाम पर एक अगरबत्ती के लिए दे दो ऐसा कहने के बाद इसका दूसरा प्रभाव चालू होता है
मैं देश के हर नागरिक से और  दादरा नगर हवेली मैं आजकल कुछ ग्रुप ऐसे चल रहे हैं जो लोगों को ठग कर पैसा लेते हैं, मैं ब्रांड सोसाइटी हिंदुस्तान की तरफ से आप लोगों से निवेदन करता हूं कि किसी भी ऐसे ढोंगी के चक्कर में ना पड़ें ऐसे लोग आपका नुकसान कर सकते हैं. जिस तरह आज मैंने देखा वह साफ साफ दिखाई दे रहा था कि यह लूटने का काम करते हैं.भगवान का नाम लेकर ||
लोगों की उत्सुकता जागती गई और लोग वहां पर कट्ठा होते गए बाद में एक छोटे से बर्तन में उसने पानी भर के रखा था वह सबको बोला कि उंगली डाल कर देखो यह ठंडा है या गरम है यह बार-बार बोलता गया कि एक भी पैसा नहीं मांगता हूं,आप देखो लड़की बोलती है ||

लाल टीशर्ट वाले लड़के के हाथ में जो बर्तन है उसमें कुछ करने के बाद हल्का सा धूंअा निकला कर उसने दिखाया और बोला कि देखो इसमें से आवाज आ रहा है |

 इस तस्वीर में जो व्यक्ति दिखाई दे रहा है. उसका नाम पिल्लू  सिंह यह अपने आप को उत्तर प्रदेश के लखनऊ का बतला रहा है ||
ब्रांड सोसाइटी हिंदुस्तान किसी भी फकीर बाबा भगवान  के भक्तों को ठेस पहुंचाने की मंशा नहीं है,मगर ऐसे  लोग  बाबाओं के नाम पर मोटी रकम  लेकर जाते हैं, वैसे तो इसका नारा था कि मैं राम रहीम नहीं हूं, मैं आसाराम नहीं हूं,  मैं एक सच्चा फकीर हूं ||
इसका यह आधार कार्ड है जो वो चिल्ला चिल्ला कर सब को दिखा रहा था कि मैं गलत नहीं हूं मैं सही इंसान हूं आप मेरा आधार कार्ड देख सकते  है ||
इसने सारी महिलाओं को पीछे कर पुरुष को आगे रहने को कहा  फिर अपना खेल दिखाने लगा उसके बाद कुछ लोगों को बेज्जती भी किया जो लोग इसे पैसा नहीं दिए फिर इसे समझाया गया फकीर का नाम लेकर ऐसा काम कर रहे हो और ऐसी  बातें करते हो जिससे लोगों को तकलीफ होगा ||
             Brand Society Hindustan 

Post a Comment

 
Copyright © 2013 BharatUdaySamachar
Powered byBlogger